WhatsApp Latest Update – अगर आप व्हाट्सएप के उपयोगकर्ता है तो हो जाएं सावधान, ये वायरस कर सकता है बड़ा नुकसान, पढ़ें पूरी खबर !

व्हाट्सएप पर इन दिनों काफी खतरनाक मैसेज वायरल हो रहा है । क्या आपको पता है ये इतना Dangerous वायरस है जिससे आपके व्हाट्सएप पर संदेश सेंड करने वाले रिश्तेदार, फ्रैंड्स इत्यादि भी इसके चपेत में आ सकते है । जी हां दोस्तों, ये इतना Dangerous मैलवेयर है अगर आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो गया तो मैसेज भेजने वाले व्यक्तियों को अपने आप reply चला जाता है । आज हम अपने इस लेख के माध्यम से जानेंगे की ये वायरस मोबाइल में कैसे काम करता है, इस वायरस से हैक करने वाले व्यक्तियों को क्या लाभ होगा तो आप इस लेख को लास्ट तक अवश्य पढ़ें ।

यहां भी पढ़े :- Tiktok की जगह लेने वाले Instagram Reels और Youtube Shorts के Features में कौन है बेहतर !

WhatsApp Latest Update

WhatsApp Latest Update, WhatsApp Update, WhatsApp News, WhatsApp Security Alert, WhatsApp Malware Virus, WhatsApp Malware Virus News
WhatsApp Latest Update

कैसे काम करता है यह वायरस ?

एक रिसर्च के अनुसार ये कहा गया है कि ये Malware एक तरह का Android Warm है । ये वायरस आपके मोबाइल में एडवेयर डाउनलोड कर देता है और व्हाट्सएप पर डायरेक्ट संदेश के माध्यम से फैलता है । जिसका सीधा सा मतलब यह है कि यदि आप Malware लिंक पर क्लिक करते है तो यह आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाता है । इसके बाद अगर कोई आदमी आपके व्हाट्सएप पर संदेश भेजता है तो ये Malware लिंक उस व्यक्ति को खुद चला जाएगा ।

यहां भी पढ़े :- टेलीग्राम ने जारी किया यह जबरदस्त फीचर्स, जानिए क्या है इस फीचर में ख़ास !

हैकर्स को क्या लाभ मिलेगा ?

अगर देखा जाए तो ये एक तरह का Fake हुवावे एप्लिकेशन है । इस ऐप के माध्यम से हैकर्स आपके मोबाइल में एडवरटाइजमेंट show करेंगे, जिसके माध्यम से वो अच्छा खासा पैसा Earn कर सकते है ।

FAQ

  • व्हाट्सएप मैलवेयर वायरस खतरनाक क्यों है ?

दोस्तों, ये वायरस इसलिए इतना खतरनाक है क्योंकि, आप एक बार लिंक पर क्लिक करेंगे तो ये मैलवेयर आपके मोबाइल में इंस्टॉल हो जाएगा और इसके साथ ही आपके रिश्तेदार, फ्रैंड्स, एवं अन्य व्यक्ति भी इस वायरस के चपेट में आ सकते है ।

  • इस व्हाट्सएप वायरस से कैसे बचें और इसका तरीका क्या है ?

दोस्तों, आप इस व्हाट्सएप के dangerous वायरस से अपने आप को एक तरीके से बचा सकते है और वो तरीका है किसी भी तरह के लिंक को बिना समझे ओपन करना । आप इस लेख को पूरा पढ़ें आपको समझ आ जाएगा कि आप कैसे इस मैलवेयर वायरस से अपने आप को बचा सकते है ।

यहां भी पढ़े :- वर्ष 2021 में चालू करें अदरक एवं लहसून के पेस्ट बनाने का व्यवसाय

निष्कर्ष 

दोस्तों, अगर आप व्हाट्सएप का उपयोग करते है तो आप इस Dangerous वायरस से सतर्क रहें । क्योंकि, इससे आपको काफी नुकसान हो सकता है । इसीलिए आप बिना सोचे समझे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें । अगर आपको इस लेख से संबंधित कुछ सवाल जवाब करने है तो आप कमेंट बॉक्स में कर सकते है ।

भास्कर कैरियर परिवार के एक माननीय सदस्य बने 

WhatsAppJoin 
Telegram ChannelSubscribe
InstaGramFollow 
FaceBook PageLike
PinterestFollow
TwitterFollow

Leave a Comment